ब्रिजेश्वर महादेव मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कल

अजमेर। राजस्थान बंजारा सेवा समिति की ओर से कोटडा बंजारा बस्ती स्थित ब्रिजेश्वर महादेव मंदिर में मंगलवार को शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इससे पहले सोमवार को कलश यात्रा सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रम हुए, जिसमें समाज के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कलश यात्रा कोटडा स्थित मेहन्दीपुर बालाजी मंदिर से शुरू हुई। बैण्ड की मधुर स्वर लहरियों और भगवान की प्रतिमाओं के साथ समाज की 101 महिलाएं सिर पर कलश थामे चल रही थी। शोभायात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए ब्रिजेश्वर महादेव मंदिर पहुंची, जहां शोभायात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

कार्यक्रम संयोजक और भाजपा कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल बंजारा ने बताया कि कलश यात्रा के बाद रात में भजन संध्या और जागरण का आयोजन किया गया, जिसमे भी समाज के लोगों उत्साहपूर्वक भाग लिया। मंगलवार को सुबह शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा और हवन की पूर्णाहूति का कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के युवा नेता भंवरसिंह पलाडा होंगे, वहीं मसूदा विधायक सुशील कंवर विशेष अतिथि रहेगी।

समिति का गठन : मंगलवार को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए समिति का गठन किया गया है, जिसमें रामलाल, विजय सिंह, शिव प्रसाद, मिठ्ठूलाल, दीपक, छोटूलाल, कैलाश, कुशाल सिंह, ताराचंद, प्रतापसिंह, चौथमल, शोभाराम, कैलाश, सूरज, लक्ष्मण, नेमीचंद, संजू, सुरेश, राजेन्द्र, हंसराज, श्रीकिशन को शामिल किया गया है।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 419745070919023140
item