वी.के. सिंह ने की अजमेर दरगाह जियारत और पुष्कर सरोवर पूजा

VK Singh, Ajmer Dargah, VK Singh at Ajmer Dargah, केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह, केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री, वी.के. सिंह, ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह
अजमेर। केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने रविवार को अजमेर में प्रसिद्घ सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह मेंं आयोजित 803वें उर्स के विशेष समापन समारोह में शिरकत की। केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री ने अपनी पत्नी के साथ समारोह से पूर्व ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश की और अपनी अकीदत के फूल चढ़ाए। शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी भी चादर के साथ थे। इसके बाद वी.के. सिंह अपनी पत्नी सहित पुष्कर भी गए, जहां उन्होंने पुष्कर सरोवर पर पूजा-अर्चना की।

इस मौके पर वी.के. सिंह ने कहा कि वे गरीब नवाज से भाईचारा, प्रेम-मोहब्बत, अमन के लिए दुआ करने आए हैं और गरीब नवाज ने यही संदेश पूरी दुनियां को दिया है। उन्होंने  कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को अपने बच्चों की तालीम की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए।

V K singh, Pushkar, V K singh in Pushkar,
उन्होंने समारोह में पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह चौधरी, उर्स मेला मजिस्ट्रेट हरफूल सिंह यादव, दरगाह कमेटी के नाजिम अशफाक हुसैन, नगर निगम के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी.आर.मीणा, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक प्यारे मोहन त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार जांगीड, उप पुलिस अधीक्षक गौरव, सीआरपीएफ के उप पुलिस महानिरीक्षक राजू भार्गव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अंजुमन की ओर से प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अंजुमन के सदर सैयद हिसामुद्दीन नियाजी ने अधिकारियों की दस्तारबंदी की।

समारोह को सम्बोधित करते हुए शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि ख्वाजा साहब का उर्स साम्प्रदायिक सद्भाव का संगम है, जहां देश ही नहीं पूरी दुनियां के अकीदतमंद इसमें भाग लेते हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की ओर से भी ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश की गई।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 3705697345276096167
item