रेलवे महाप्रबन्धक ने किया बायो-टाॅयलेट प्रयोगशाला का शुभारम्भ

Railway GM Anil Singhal, Jaipur Railway Station, उत्तर पश्चिम रेलवे, महाप्रबन्धक अनिल सिंघल, मण्डल रेल प्रबन्धक जयपुर अंजली गोयल
जयपुर। रेलवे प्रशासन द्वारा 26 मई से 9 जून तक मनाए जाने वाले रेलयात्री उपभोक्ता पखवाड़ा के दौरान रेलवे प्रशासन द्वारा आम लोगों की सुविधाओं में इजाफे के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारम्भ किया जायेगा एवं आम रेलयात्रियों से संवाद कर जमीनी स्तर पर समस्याओं के निराकरण के लिए कार्य किया जाएगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क  अधिकारी तरूण जैन के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा इस पखवाड़े में सभी चारों मंडलों पर रेलयात्रियों के लिए कई नई सुविधाओं की शुरुआत की जाएगी। इसी क्रम में मंगलवार को महाप्रबन्धक अनिल सिंघल के द्वारा जयपुर स्थित कोच केयर काम्पलेक्स में बायो टॉयलेट लेबोरेट्री का शुभारम्भ किया, जिसमे बायो टॉयलेट के नियमित अन्तराल पर परीक्षण किये जाएंगे, जिससे यह जानकारी प्राप्त हो सकेगी। 

इन बायो टॉयलेट में बैक्टीरिया व अन्य घटक सही तरीके से कार्य कर रहे हैं कि नहीं। इन परीक्षणों के माध्यम से रेलवे यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने में सफल रहेगा। इसी के साथ महा प्रबन्धक एवं मण्डल रेल प्रबन्धक जयपुर अंजली गोयल ने जयपुर स्टेशन पर सफाई कर रेलयात्री उपभोक्ता पखवाड़ा में स्वच्छ 'रेल-स्वच्छ भारत' की शुरुआत की। 

इस अभियान में यात्रियों को भी सफाई के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जायेगा। साथ ही रेलवे स्टशनों व रेलगाड़ियों में सफाई व्यवस्था को सुदृढ बने जाने का प्रयास किया जायेगा।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Jaipur 6445801902854796790
item