जी मोहन कुमार नए रक्षा सचिव नियुक्त

जी मोहन कुमार, नए रक्षा सचिव, IAS G Mohan Kumar, defense secretary, IAS officer G Mohan Kumar
नई दिल्ली। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जी मोहन कुमार को शुक्रवार को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति द्वारा पदभार ग्रहण करने की तिथि से दो वर्ष की अवधि के लिए नए रक्षा सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। कुमार ओडिशा कैडर के 1979 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

वर्तमान में रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत जी मोहन कुमार वर्तमान में इस पद पर बने 1977 बैच के मणिपुर-त्रिपुरा कैडर के आईएएस अधिकारी राधा कृष्ण माथुर की जगह लेंगे, जो 28 मई को अपने दो साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे हैं।

कुमार ने वाणिज्य मंत्रालय में अपनी सेवाएं दी हैं और 2010 से सितंबर 2013 के बीच जल संसाधन मंत्रालय, नदी विकास और गंगा कायाकल्प में अतिरिक्त एवं विशेष सचिव के रूप में कार्य किया है।

मूल रूप से केरल के रहने वाले कुमार 1 सितम्बर 2014 को रक्षा उत्पादन विभाग में सचिव के रूप में पदभार संभालने से पूर्व इस्पात सचिव के रूप में कार्यरत रह चुके हैं। रक्षा सचिव नियुक्त के रूप में कुमार की नियुक्ति उनके जन्मदिवस पर एक उपहार के समान है, जो कि 27 मई को 60 साल के होने जा रहे हैं और संभवतया इस महीने के आखिर में सेवानिवृत हो सकते हैं।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 9182130793572876300
item