समस्त युवा मतदाताओं का करें पंजीयन : जिला कलेक्टर

अजमेर । जिले के 18 से 19 वर्ष के समस्त युवा मतदाताओं का अनिवार्य रूप से पंजीकरण युवा पंजीयन महोत्सव के अन्तर्गत करने के लिए जिला कलेक्टर गौर...

अजमेर । जिले के 18 से 19 वर्ष के समस्त युवा मतदाताओं का अनिवार्य रूप से पंजीकरण युवा पंजीयन महोत्सव के अन्तर्गत करने के लिए जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।

गोयल ने कहा कि रविवार और सोमवार को विशेष अभियान चलाकर प्रत्येक बूथ पर कम से कम 20-20 युवाओं का पंजीयन किया जाना आवश्यक है। एक जनवरी 1997 से एक जनवरी 1999 के मध्य जन्म लेने वाले समस्त युवओं को जोड़ा जाना चाहिए। सोमवार सांय को बीएलओ इस बात का प्रमाण पत्र देंगे की उनके क्षेत्र में कोई भी युवा छुटा नहीं है और समस्त 18 से 19 वर्ष के युवाओं का पंजीयन किया जा चुका है। बीएलओ के प्रमाण पत्र के आधार पर ऐसा ही प्रमाण पत्र सहायक निर्वाचक पंजीकरण पदाधिकारी द्वारा जिला प्रशासन को ऐसा ही प्रमाण पत्र देना होगा। जिले की समस्त शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रधानों से भी इस बाबत् प्रमाण पत्र लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उपखण्ड स्तर की समस्त समितियों की बैठके नियमित आयोजित की जानी चाहिए। समान प्रकृति की समितियों की बैठक क्लब करके करनी होगी। प्रत्येक बैठक के नोटिस, एजेंडा तथा प्रोसेडिंग आवश्यक रूप से जारी की जाए। बैठकों का मासिक शिड्यूल तय करना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का एडोप्टरर्स के माध्यम से क्रास वैरिफीकेशन करवाया जाए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर के दौरान ग्रामीणों की सभा में पोर्टल के माध्यम से निस्तारित प्रकरणों की जानकारी एडोप्टर्स द्वारा दी जानी चाहिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर किशोर कुमार, अबु सूफियान चौहान, प्रशिक्षु  आईएसएस अंजली राजोरिया, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी संजय माथुर, अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त जय प्रकाश नारायण, एसीएम श्वेता यादव, जिला भामाशाह अधिकारी  पुष्पा सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Ajmer 219246333521683659
item