राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण का करें वैरीफिकेशन

अजमेर। जिले में कार्यरत एडोप्टर्स राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण का शत प्रतिशत वैरिफीकेशन करें। एक सप्ताह के अन्दर ...

अजमेर। जिले में कार्यरत एडोप्टर्स राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण का शत प्रतिशत वैरिफीकेशन करें। एक सप्ताह के अन्दर समस्त प्रकार के वैरिफीकेशन की पैंडिंग शून्य की जाए। ये निर्देश जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने गुरूवार को एडोप्टर्स को प्रदान किए।

गोयल ने सेन्टर फाॅर गुड गर्वेनेंस के सदस्य सचिव राकेश वर्मा के साथ विडियों कॉन्फ्रेंस के पश्चात जिले के एडोप्टर्स को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण का वैरिफीकेशन शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत सम्पर्क करने के उपरान्त ही दर्ज किया जाए।

शिकायतकर्ता द्वारा जिस स्तर तक संतुष्टि बतायी जाती है उसे आॅनलाइन दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा समस्त एडोप्टर्स को एडोप्टर्स मैन्युअल उपलब्ध करवाया गया है। उसी के अनुसार वैरिफीकेशन का कार्य संपादित करेंगे।

जिला कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम अजमेर में वैरिफीकेशन की गति बढ़ाने के लिए प्रत्येक 5 वार्ड के ऊपर एक एडोप्टर की नियुक्ति की गई है। एक सप्ताह के भीतर समस्त प्रकार का वैरीफीकेशन करके उन्हें आॅनलाइन फीड किया जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के.के.शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर किशोर कुमार, अबु सूफियान चौहान, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी कमल राम मीणा सहित जिले के उपखण्ड अधिकारी विकास अधिकारी, तहसीदार एवं समस्त एडोप्टरर्स उपस्थित थे।


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