तलाशी का विरोध करने वाली मुस्लिम दंपति के साथ ट्रेन में मारपीट

Beaf, beef, khirkiya, Khirkiya Railway Station, Muslim Couple, खिरकिया रेलवे स्टेशन, मध्यप्रदेश, हरद, गोरक्ष समिति
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में हरदा जिले के खिरकिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार एक मुस्लिम दंपत्ति के साथ गौरक्षा कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट किए जाने की घटना सामने आई है। दरअसल, गौरक्षा समिति के सदस्यों ने बीफ होने के संदेह पर उनके बैग्स जांच करने शुरु किए, इस पर मुस्लिम दंपति की ओर से तलाशी का विरोध किए जाने पर उन लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की एवं बाद में मारपीट भी की।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, पुलिस का कहना है कि गौरक्षा समिति के लोगों का दावा है कि जब उन लोगों ने कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल बोगी में उस दंपत्ति के सामान की जांच की तो उसमें से उनको बीफ मिला।

पुलिस ने गौरक्षा समिति के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनमें से एक का नाम हेमंत राजपूत और दूसरे का संतोष है। उनका दावा है कि उन लोगों को सूचना मिली थी कि कुछ यात्री ट्रेन में बीफ ले जा रहे हैं। हालांकि जांच में पता चला है कि वह भैंस का मांस था।

रेलवे स्टेशन पर समिति के सदस्यों से मारपीट करने कारण उस दंपत्ति के एक रिश्तेदार समेत नौ स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाद में उन लोगों को जमानत मिल गई।

पीड़ित मोहम्मद हुसैन ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में एक बीमार रिश्तेदार को देखकर हरदा लौट रहे थे तभी उनसे मारपीट की गई।

उन्होंने बताया कि सामान जांच करने पर जब उनकी पत्‍नी ने आपत्ति जताई तो उन लोगों ने उसे धकेल दिया। हम भारत में रहते हैं और पता है कि क्या गलत और क्या सही है। हम केवल बकरे का मांस खाते हैं। जिस काले बैग से मीट मिला है वह उनका नहीं है। बाद में एक सिपाही वहां आया और उनकी पत्नी को बचाया।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

India 5542097497616516113
item