अजमेर में कई जगह महससू हुए भूकम्प के झटके

अजमेर। शनिवार को दोपहर में नेपाल के काठमांडू और उत्तर-भारत के कई इलाकों में आए भूकम्प के झटकों ने एक ओर जहां नेपाल में कई लोगों को अपना ...

Earthquake in Rajasthan, Ajmer earthquake, अजमेर, राजस्थान, भूकंप, भूकंप के झटके
अजमेर। शनिवार को दोपहर में नेपाल के काठमांडू और उत्तर-भारत के कई इलाकों में आए भूकम्प के झटकों ने एक ओर जहां नेपाल में कई लोगों को अपना शिकार बनाया है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तरी-भारत के अधिकांश इलाकों में भूकम्प के झटके महसूस किए गए।

राजस्थान के जयपुर-अजमेर समेत कई इलाकों में भी भूकम्प के झटके महसूस हुए, जिससे घबराए लोगों में हड़कम्प मच गया और लोग अपने घरों-दुकानों तथा दफ्तरों से बाहर आ गए।  शनिवार दोपहर तकरीबन 12 बजे अजमेर, पुष्कर, मांगलियावास व अन्य क्षेत्रो में भूकम्प के झटके महसूस किए गए।

शनिवार को अचानक पुष्कर क्षेत्र में भी भूकम्प के झटके महसूस हुए। अचानक दुकानों में रखी कुर्सियां हिलने लगी। अचानक से आए बदलाव को देख क्षेत्रवासी सहम उठे व अपने घरों व दुकानों से बाहर निकल आए। इसी प्रकार से अजमेर के निकट मांगलियावास गांव में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए। लोगों के घरों में अचानक बर्तन हिलने शुरू हो गए। अजमेर शहर में कई जगह भूकम्प के झटके महसूस होने की सूचना मिली है।

शहर के दरगाह बाजार में दुकान करने वाले दुकानदारों का कहना है कि, "अचानक से आए भूकम्प के झटकों को पहले तो वे समझ ही नहीं पाए लेकिन जब बाद में करीब 15 मिनट बाद फिर से आए भूकम्प के झटके से कुर्सी के हिलने का अहसास हुआ तो ऐसा लगा कि कोई कुर्सी को हिला रहा हो, लेकिन कुर्सी के आस-पास में देखा तो वहां कोई भी नहीं था। इसके बाद अहसास हुआ कि भूकम्प आया है।"


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 4296189699489182345
item