दिव्यांगों को मिलेंगे अंग उपकरण, 23 व 24 को लगेगा चिन्हीकरण शिविर

अजमेर। भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर द्वारा अजमेर जिले के दिव्यांगों को अंग उपकरण उपलब्घ करवाने के लिए चिन्हीकरण शिविर का आयोजन...

अजमेर। भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर द्वारा अजमेर जिले के दिव्यांगों को अंग उपकरण उपलब्घ करवाने के लिए चिन्हीकरण शिविर का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित सूचना केन्द्र में 23 व 24 दिसम्बर को किया जाएगा।

भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के संयुक्त सचिव सुरेश मेहरा ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से शुक्रवार 23 दिसम्बर एवं शनिवार 24 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे से सायं 4 बजे तक जिले के दिव्यांगों को अंग उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए चिन्हीकरण शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में दिव्यांगों को जयपुर फुट (कृत्रिम अंग), कैलिपर्स बैल्ट, शूज, बैसाखी, ट्राई साईकिल, बुजुर्ग स्टीक, ब्लांइड स्टीक, व्हील चैयर तथा कान की मशीन उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक दिव्यांगों का चिन्हीकरण किया जाएगा।

उन्होंने आग्रह किया कि जिले के समस्त जनप्रतिनिधि, ग्राम सेवक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, समस्त सरकारी कार्मिक अधिकारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के दिव्यांगों को शिविर का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें। शिविर में चिन्हित दिव्यांगों को जनवरी माह में आवश्यकतानुसार उपकरण वितरित किए जाएंगे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 8021649152708517566
item