जनसमस्याओं का करें त्वरित निदान : डॉ. आरुषि मलिक

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक की अध्यक्षता में गुरूवार को श्रीनगर में ब्लाॅक स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन हुआ जिसमें ग्राम पंचायत स्तर ...

अजमेर। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषि मलिक की अध्यक्षता में गुरूवार को श्रीनगर में ब्लाॅक स्तरीय जन सुनवाई का आयोजन हुआ जिसमें ग्राम पंचायत स्तर की जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

ब्लाॅक स्तरीय जन सुनवाई में ग्रामीणों को मूलभूत आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, अजमेर विद्युत वितरण निगम, शिक्षा विभाग तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। राताखेड़ा में अवैध नल कनेक्शन हटाने के अभियान में हटाए गए नल कनेक्शनों को पुनः जोड़ने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस थाने में एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के लिए जलदाय विभाग के अधीशाषी अभियंता रामचन्द्र जाट को कहा। पालरा के सरपंच के आग्रह पर ग्राम पंचायत को गृह मक्खियों से मुक्त करवाने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी लक्ष्मण हरचन्दानी को फोगिंग करवाने के निर्देश दिए। चिलावड़ा ग्राम पंचायत में बोर्ड का परीक्षा परिणाम कम रहने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने को कहा।

जिला कलक्टर ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों, पटवारियों तथा ग्राम सेवकों को ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने का आव्हान किया। श्रीनगर पंचायत समिति की बीर, दिलवाड़ा, कायमपुरा, नारेली, पालरा, बड़लिया, फारकिया, नरवर, साम्प्रोन्दा, रामसर तथा कानपुरा ग्राम पंचायतों को गणतन्त्र दिवस तक खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य प्रदान किया गया।

इस अवसर पर नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत, श्रीनगर प्रधान सुनिता रावत, उपखण्ड अधिकारी जय प्रकाश नारायण, विकास अधिकारी रामप्रसाद जाट भी उपस्थित थे।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 5452767909607255226
item