IPL-9 नीलामी : शेन वॉटसन बने सबसे महंगे खिलाड़ी, युवराज के गिरे दाम

IPL 2016, Indian Premier League Season 9, IPL-9 Auction, Shane Watson, Yuvraj Singh, IPL-9 की नीलामी, शेन वॉटसन, युवराज सिंह
बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें संस्करण को लेकर आज आयोजित की जा रही खिलाडियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन इस सीजन के सबसे महंगे क्रिकेटर बने हैं। नीलामी में आज शेन वॉटसन को रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) ने 9.5 करोड़ रूपए में खरीदा है। वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के दाम पहले की अपेक्षा गिरे है। युवराज सिंह को सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 करोड़ रुपए में ख़रीदा है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन का आधार मूल्य 2 करोड़ रुपए था। जबकि युवराज सिंह पिछले सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी थे और वे 16 करोड़ रुपये में बिके थे। आज हो रही नीलामी में शेन वॉटसन, युवराज सिंह के साथ ही आशीष को सनराइजर्स ने 5.50 करोड़ रुपए  में खरीदा है। वहीं  डेल स्टेन को गुजरात लायंस ने 2.3 करोड़ में खरीदा है।

भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने 3.8 करोड़ रुपए में खरीदा। पुणे ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को 3.5 करोड़ रुपए में खरीदा। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन को 3.5 करोड़ में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने खरीदा। उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन स्मिथ का आधार मूल्य 50 लाख था। उन्हें 2.30 करोड़ में गुजरात लॉयंस ने खरीदा।

नीलामी में उतरने वाले 351 खिलाड़ियों को 714 के पूल में से चुना गया है। इसमें बहुत सी टीमों की नजर चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के निलंबन की वजह से रिलीज होने वाले इन खिलाडिय़ों पर रहेगी जो ड्राफ्ट के तहत पुणे और राजकोट की टीमों में शामिल नहीं हो पाए हैं।

युवराज सिंह, शेन वाटसन, इशांत शर्मा, आशीष नेहरा, केविन पीटरसन, डेल स्टेन, एरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ को मार्की खिलाड़ी बनाया गया है। नीलामी में ईशांत और युवराज समेत 12 खिलाडिय़ों का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा गया है।
भारत के संजू सैमसन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा, संजू का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया था।


  • इरफान पठान को एक करोड़ की बेस प्राइस पर पुणे सुपरजाइंट्स ने खरीदा।
  • विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को 2.3 करोड़ रुपए में गुजरात लायंस ने खरीदा। उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए तय थी।
  • दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को गुजरात लॉयन्स ने 2.3 करोड़ रुपए में खरीदा, उनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए थी।
  • इंग्लैंड के जॉस बटलर को मुंबई इंडियन्स ने 3.8 करोड़ रुपए में खरीदा। बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए थी।


इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Sports 9039088582136884957
item