कलेक्टर ने शहर का दौर कर जांची मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियां

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा से पूर्व सभी तैयारियां पूरी करने क...

अजमेर। जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा से पूर्व सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क, पानी, बिजली एवं सौंदर्यीकरण के साथ ही शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए भी सख्ती से कार्य करें। मुख्यमंत्री की यात्रा में प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का भी दौरा कर सभी व्यवस्थाएं समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए गए।

जिला क्लेक्टर गौरव गोयल ने आज जिला प्रशासन एवं पुलिस की टीम के साथ शहर का दौरा किया। जिला प्रशासन का दौरा कलक्ट्रेट से शुरू हुआ। जयपुर रोड पर घूघरा तक के निरीक्षण में गोयल ने  सड़क पर झूलते तारों को गंभीरता से लिया। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, बीएसएनएल, अजमेर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि केबल के तारों को तुरंत हटवाया जाए। साथ ही जहां बिजली के तार ढीले हैं, वहां पर उन्हें दुरुस्त किया जाए।  बिजली व टेलीफोन के खम्भों को भी सही स्थिति में सीधा किया जाए। उन्होंने डिवाइडर पर झूलते ट्री गार्ड हटा कर नए लगाने के निर्देश दिए। ट्रेफिक लाइट भी सही स्थिति में रखने के निर्देश जारी किए गए।

इसके पश्चात प्रशासन की टीम बस स्टैंड के सामने स्थित शैक्षिक प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय पहुंची। यहां मुख्यमंत्री द्वारा हैरीटेज फिल्म लाइब्रेरी का शुभारंभ प्रस्तावित है। गोयल ने अजमेर विकास प्राधिकरण एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि शीघ्र काम शुरू करें ताकि इसका शिलान्यास करवाया जा सके। इसके पश्चात जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में निर्माणाधीन रैन बसेरा एवं बजरंगगढ़ मार्ग पर सड़क चौड़ा करने के काम का निरीक्षण किया गया। जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि काम जल्द पूरा करें।

गोयल ने प्रशासन की टीम के साथ पुष्कर रोड स्थित चौपाटी एवं सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी निरीक्षण किया। यहां भी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा विभिन्न  कार्यों का शुभारंभ प्रस्तावित है। गोयल ने अधिकारियों से कहा कि इन कामों के लिए तैयारियां समय पर पूरी हों। उन्होंने कहा कि कामों की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। इसके पश्चात पुरानी मंडी स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल का निरीक्षण किया गया। जिला कलेक्टर ने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिए कि विद्यालय का रंग रोगन करवाएं।

इसके पश्चात राजकीय महाविद्यालय में नवनिर्मित कॉमर्स ब्लाक का निरीक्षण किया गया। जिला कलेक्टर ने श्रीनगर रोड पर नाका मदार निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज एवं तोपदड़ा स्थित सेंट्रलाइज्ड किचन का निरीक्षण किया। इन दोनों स्थानों पर भी मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया गया। जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी विभाग समय पर यात्रा से संबंधित कामकाज पूरा करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की यात्रा ध्येय आमजन को सुविधा उपलब्ध कराना है। इसमें प्रशासन की तरफ से कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अरविंद सेंगवा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 2666945977430717558
item