एडीए के नवनियुक्त अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा ने संभाला पदभार

अजमेर। अजमेर विकास प्राधिकरण के नवनियुक्त अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने आज कार्यभार ग्रहण किया। एक समारोह में केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्रि...

अजमेर। अजमेर विकास प्राधिकरण के नवनियुक्त अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने आज कार्यभार ग्रहण किया। एक समारोह में केन्द्र व राज्य सरकार के मंत्रियों तथा अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में उन्होंने पद की शपथ ली एवं पदभार ग्रहण किया। हेड़ा सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि सब मिलकर शहर के विकास को गति देंगे।

अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष हेड़ा के पदभार ग्रहण समारोह में केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण राज्य मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट, जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी, महिला एंव बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल, राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत,  संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत, विधायक भागीरथ चौधरी, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री प्रो. सांवर लाल जाट ने कहा कि अजमेर विकास प्राधिकरण में अध्यक्ष की नियुक्ति से कामकाज में तेजी आएगी और आमजन को राहत मिलेगी। केन्द्र व राज्य सरकार के सभी मंत्री व जनप्रतिनिधि मिलकर जिले का विकास करेंगे।

जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एडीए में अध्यक्ष की नियुक्ति से विकास कार्यों में और तेजी आएगी। अजमेर, पुष्कर व किशनगढ़ जो कि एडीए क्षेत्र में आते हैं। इन क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्य होंगे। आमजन के कामकाज में भी गति आएगी।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल ने कहा कि श्री हेड़ा की नियुक्ति से एडीए क्षेत्र के विकास को नए पंख लगेंगे। प्राधिकरण क्षेत्र में वर्तमान में चल रहे कार्यों एवं भविष्य की योजनाओं में तेजी आएगी। अजमेर जिले का विकास और तीव्र गति से होगा। जिले में चल रही विकास योजनाओं का भी उत्थान होगा।

राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि एडीए में काम की अपार संभावनाएं हैं। नवनियुक्त अध्यक्ष आमजन की सहूलियत और उन्हें राहत प्रदान करने की भावना के साथ कार्य करें। इस कार्य में अधिकारियों और कर्मचारियों का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

नवनियुक्त संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत ने कहा कि अजमेर विकास प्राधिकरण के क्षेत्रधिकार में पुष्कर और किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्रों का भी काफी हिस्सा आता है। नए अध्यक्ष की नियुक्ति से अब इन क्षेत्रों में विकास को गति मिलेगी और ग्रामीण क्षेत्रों के काम में तेजी आएगी। रावत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास पर भी पर्याप्त ध्यान दिया जाए।

महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि अजमेर विकास प्राधिकरण एवं अजमेर नगर निगम कन्धे से कन्धा मिलाकर शहर के विकास के लिए कार्य करेंगे। इन प्रयासों में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

अजमेर विकास प्राधिकरण के नवनियुक्त अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि एडीए क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। शहर सहित पुष्कर व किशनगढ़ के एडीए क्षेत्रों के विकास की योजना तैयार की जाएगी। सभी को साथ लेकर विकास किया जाएगा।

कार्यक्रम को अध्यक्ष अरविन्द यादव एवं प्रो. बी.पी.सारस्वत ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व जिला कलक्टर डाॅ. आरुषि मलिक ने हेड़ा को पद की शपथ दिलायी। सभी जनप्रतिनिधियों के साथ हेड़ा ने पदभार ग्रहण किया।
इस लेख पर अपने विचार व्यक्त करें...

Related Posts

Rajasthan 3477151811533423361
item